Wednesday 5 July 2017

में पेट से हूं कृपया आप किसी को बताना मत मैंने एक जानी पहचानी लैब से यह पता लगाया है के मेरे पेट में एक बच्ची है। में तो पहले से ही एक बच्ची की माँ हूँ और अब मुझे दूसरी बेटी नहीं चाहिए। डॉक्टर साहिब कृपया आप मेरी मदद करें में …

Save the girl child story spot laado
Stgcmi story 1
 – एक दिन एक औरत डॉक्टर के पास गई और बोली डॉक्टर साहिब में एक बहुत बड़ी परेशानी में हूं कृपया मेरी सहायता करें। में पेट से हूं कृपया आप किसी को बताना मत मैंने एक जानी पहचानी लैब से यह पता लगाया है के मेरे पेट में एक बच्ची है। में तो पहले से ही एक बच्ची की माँ हूँ और अब मुझे दूसरी बेटी नहीं चाहिए। डॉक्टर साहिब कृपया आप मेरी मदद करें में …


डॉक्टर ने बड़े ही प्यार भरे लहजे में उस औरत से कहा तुम चिंता मत करो में तुम्हारी सहायता अवश्य करूंगा। आप धीरज रखें। औरत ने कहा डॉक्टर साहिब में इस बच्ची को गिराना चाहती हूँ। वो डॉक्टर बहुत ही समझदार और अनुभवी थी। डॉक्टर ने कुछ देर तक सोचने के बाद कहा मेरे पास एक आसान सा तरीका है जिससे आपकी मुश्किल दूर हो जाएगी। औरत डॉक्टर की इस बात को सुनकर बहुत ख़ुश हुई।

डॉक्टर ने बड़ी ही निम्रता से उस औरत से बोला आप दो बेटियां नहीं चाहती है न ? हम इसके बदले आपकी पहली बेटी को मार देते हैं जिससे आप अपनी इस बच्ची को जन्म दे सकेंगी और आपकी समस्या भी हल हो जाएगी। वैसे आपने एक बच्ची को तो मारना है इसीलिए आपकी पहली बच्ची को मारना ही उचित होगा।

इसके बाद वो औरत तुरंत बोली “डॉक्टर साहिब नहीं नहीं “हत्या करना तो पाप है और में अपनी पहली बेटी को बहुत चाहती हूं में उसको कुछ नहीं होने दूंगी। डॉक्टर बोली चाहे आप अपनी पहली वाली बेटी को मारो चाहे यो आपके पेट में पल रही है उसे मारो हत्या तो हत्या  ही होगी।



डॉक्टर की बात उस औरत के समझ में आ गयी थी उसे अपने -आप पर शर्म महसूस हो रही थी। और वो बिना कुछ बोले वहां से चली गयी क्योंकि अब उसे अपनी गलती का एहसास हो रहा था। क्या आपको समझ में आयी ? अगर आयी तो कृपया Share कर दीजिए ताकि दुसरे लोगों को भी समझने में मदद मिल सके।

हो सकता है आपकी एक कोशिश किसी और की सोच बदल दे
Join save the girl child movement india by KotaRJPawan
Watch full video stgcmi  inaugural event at jaipur rajasthan India

No comments:

Post a Comment