Friday 21 July 2017

World best inspirational story who change your life हिंदी मे in hindi

 World best inspirational story who definitely change your life   नमस्ते मेरे पापा कहते थे जूते पहनो सुरक्षित रहो पर मै तो था  जिद्दी क्योकि मुझे लगता था मै सही हू और दुनिया बदल सकता हू
KotaRJPawan official image 
मेने बिना जूतो के नंगे पांव  दोड़ना शुरू किया दर्द हुआ खून बहा घाव भी हुआ कंकर कांटे न जाने क्या-क्या राह मे आये
एक बार विचार किया कि पापा सही कहते थे लेकिन मै थोड़ी हिम्मत करके दौड़ा मेने महसूस किया कि कंकर अब चुभन नही पैदा कर रहे थे घाव भर चुका था नंगे पैर चलने मे दर्द नहीं हो रहा था
मै इतना सोचकर खुश हो ही रहा था आगे लोगो की टोली ने मेरी राह मे फूल बिछा दिये  मेरे पांव धोकर पिये कइयो ने घांव पर पट्टी की और मुझे सोने की कुर्सी पर बैठाया
मुझे लगता था कि मै सही हू और दुनिया बदल सकता हू और ये हो गया हां सच मे हो गया
भले ही मेने चलने की नयी परिभाषा रची हो
पर मै अब भी यही कहता हू कि मेरे पापा सही थे
जूते पहनो और सुरक्षित रहो
पर वो भूल गए थे कि सुरक्षित रखने वाला राजा होता है  thank you papa
तो आप और क्या बनना चाहते हो राजा या प्रजा
अभी सुनिश्चित करे
आपका अपना kota RJ Pawan
India’s youngest motivational speaker
पूरी जानकारी के लिए विडियो देखे   Founder of Stgcmi  ( save the girl child movement india ) Join now

1 comment:

  1. Very Nice information!! I like this Very much !!
    #Rakesh #Shukla is #Best #Motivational Speaker in India. #Rakesh Shukla is a speaker on motivation and beating odds in personal life and workplace. Rakesh Shukla is a Founder & #CEO of #TWB.
    Rakesh Shukla | Founder & CEO of TWB_ | Founder of VOSD

    ReplyDelete