Friday 18 January 2019

फोन के धीमे चार्ज होने के कारण, क्लिक कर जानें right way to charge your phone for long battery life by motivational speaker kotarjpawan


नमस्कार दोस्तों आपका बहुत स्वागत है। 

आज के blog में दोस्तों आज हम बात करेंगे मोबाइल की बैटरी तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं ।


आपका स्मार्टफोन बहुत कुछ कर सकता है। लेकिन जब तक जब तक उसकी बैटरी की बैटरी की जान हो। दुर्भाग्यवश जैसे-जैसे फोन पुराना होता है। इसे चार्ज होने में ज्यादा वक्त लगता है। यहां आपको फोन की बैटरी की चार्जिंग से जुड़ी खास जानकारी दे रहे हैं ।
 

सबसे पहले तो रिचार्जेबल बैटरी को जानेस्मार्टफोन की बैटरी के सेल में दो इलेक्ट्रॉनिक इलेक्ट्रॉनिक एक फौजी साहब है। दूसरा नेकेड तथा एक इलेक्ट्रॉन लाइट होता है। फोन के प्रयोग की जाने वाली रिचार्ज पर लिथियम आयन बैटरी में रासायनिक प्रतिक्रिया रिसीवर होती है यानी यकृत तथा अपोजिट नैनो इलेक्ट्रिक की ओर जा सकते हैं। बैटरी को चार्ज करने पर इलेक्ट्रॉनिक्स में आयन बनते हैं। जो बिजली प्रभाकर बैटरी सेंटर की ओर ले जाते हैं। जिनके प्रयासों बैटरी चार्जर होती है ।

फोन के धीमे चार्जिंग होने के कारण हो सकते हैं।

 यूएसबी केबल

पहले की तुलना में फोन की गति धीमी से चार्ज होने की वजह से फोन नहीं बल्कि से चार्ज चार्ज करने के लिए इस्तेमाल की जा रही तार, डॉक्टर, चाचरिया बिजली का स्तर कम होना भी हो सकता है। इन दिनों स्मार्ट फोन को चार्ज करने के लिए इस्तेमाल होने वाली यूएसबी केबल का कम इस्तेमाल होता है। आमतौर पर घरों में एक ही केबल से सभी अपने-अपने से सभी अपने-अपने फोन चार्ज करते हैं। दिनेश गिरा दिया अथवा मोड आ भी जाता रहता है। इसलिए चार्जिंग धीमी हो जाने पर सबसे पहले यूएसबी केबल को चेक करें, साथ ही चार्जर को भी बदल कर देखें कि उसका चार्ज चार्ज को फर्क पड़ता है या नहीं ।



बैकग्राउंड एप्स : फोन के बैकग्राउंड में चलने वाली किसी एक की वजह से फोन की चार्जिंग धीमी हो सकती है। Android फोन में इसका पता करने के लिए सेटिंग में बैटरी के ऑप्शन पर जाकर बैटरी यू सर देखें आई फोन में सेटिंग में जाकर बैटरी का ऑप्शन चुनें, पता चल जाएगा कि कौन से बेकार ऐप्स सबसे ज्यादा बैटरी की खपत कर रहे हैं ।


पुरानी बैटरी :
 यदि Intex से आपके फोन की चार्जिंग तेज नहीं है तो हो सकता है कि बैटरी को बदलने का वक्त आ गया है इस स्मार्टफोन में लगाई जाने वाली लिथियम आयन बैटरी हमेशा नहीं चल सकती और एक वक्त बाद उसे बदलना पड़ता है ।


कहीं समस्या आपको तो तो आपको तो तो नहीं है : अगर आप उन लोगों में से हैं। जो फोन को चार्जिंग लगाने के बाद भी उसे प्रयोग करते हैं। तो यह भी फोन की बैटरी को धीमी चार्जिंग की एक वजह हो सकती है। नियम बनाने के फोन चार्ज होते वक्त आप उसका उपयोग न करें ।

आपके सपोर्ट के लिए धन्यवाद। दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो दोस्तों प्लीज लाइक जरूर करना और फॉलो तो जरूरी कर देना ।

No comments:

Post a Comment